.

निदेशक मंडल


श्री राकेश मोहन अग्रवाल वर्तमान में कंपनी के अध्‍यक्ष एवं प्रबंध निदेशक हैं। श्री राकेश मोहन अग्रवाल 08 जून, 2016 से आईटीआई लिमिटेड के निदेशक है। श्री राकेश मोहन अग्रवाल ने मदन मोहन मालवीय इंजीनियरिंग कॉलेज, गोरखपुर से इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स में इंजीनियरिंग स्‍नातक की डिग्री हासिल की तथा रुड़की विश्‍वविद्यालय से इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स और संचार इं‍जीनियरिंग की स्‍नातकोत्तर उपाधि तदुपरंत इंदिरा गांधी ओपन यूनिवर्सिटी से एमबीए की डिग्री हासिल की है। श्री राकेश मोहन अग्रवाल को दूरसंचार सेवाओं के नीति निर्माण, मानकीकरण योजना, संचालन और रखरखाव में 28 से अधिक वर्षों का समृद्ध अनुभव है। इससे पूर्व श्री राकेश मोहन अग्रवाल कंपनी के सरकारी नामित निदेशक रह चुके हैं।


श्री चित्तरंजन प्रधान, वर्तमान में कंपनी के निदेशक(वित्त) हैं। श्री चित्तरंजन प्रधान 23 मार्च, 2018 से आईटीआई लिमिटेड के निदेशक है। श्री चित्तरंचजन प्रधान विज्ञान में स्‍नातक और स्‍नातकोत्तर डिग्री और संबलपुर विश्‍वविद्यालय से दर्शनशास्‍त्र में स्‍नातकोत्तर की डिग्री हासिल की है। श्री चित्तरंजन प्रधान भारतीय पी एंड टी खातों और वित्त सेवा, भारत सरकार में 20 साल की सेवा दी है। श्री चित्तरंजन प्रधान सीसीए, तमिलनाडू, भारत सरकार का पद संभाला है।

श्री चित्तरंजन प्रधान ने विज्ञान में स्‍नातकोत्तर डिग्री और दर्शनशास्‍त्र की डिग्री हासिल की है।


श्री शशि प्रकाश गुप्ता, वर्तमान में कंपनी के निदेशक (मानव संसाधन) हैं। श्री शशि प्रकाश गुप्‍ता 15 अक्‍टूबर, 2018 से आईटीआई लिमिटेड के निदेशक है। श्री शशि प्रकाश गुप्‍ता ने काकतीय विश्‍वविद्यालय, वारंगल से मैकेनिकल इंजीनियरिंग डिग्री में प्रौद्योगिकी में स्‍नातक और इंदिरा गांधी ओपन विश्‍वविद्यालय से व्‍यावसायिक प्रशासन में स्‍नाकोत्तर के अनंतिम प्रमाण-पत्र हासिल की है। श्री शशि प्रकाश गुप्‍ता ने इंस्‍टीटूट ऑफ इं‍जीनियर्स (इंडिया) और राष्‍ट्रीय कार्मिक प्रबंधन संस्‍थान, इंडियन इंस्‍टीटूट ऑफ मेटल एंड क्‍वालिटी सर्कल फोरम ऑफ इंडिया के सदस्‍य रहे हैं। इससे पूर्व श्री शशि प्रकाश गुप्‍ता ने स्‍टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड के विभिन्‍न प्रबंधन रोल में 33 वर्षों तक काम किया है।


श्री डी वेंकटेश्‍वरलू वर्तमान में आईटीआई लिमिटेड के निदेशक (उत्‍पादन) है। श्री डी वेंकटेश्‍वरलू 07 नवंबर, 2019 से आईटीआई के निदेशक है। श्री डी वेंकटेश्‍वरलू आंध्र वि‍श्‍वविद्यालय से केमिकल इंजीनियरिंग में स्‍नातक और स्‍नातकोत्तर डिग्री हासिल की है। वे 1985 से कंपनी में कार्यरत है।

सरकार निदेशकों

डॉ. राजेश शर्मा

श्री लेफ्टिनेंट जेनरल राजीव सबेरवाल

स्वतंत्र निदेशकों

श्रीमती आशा कुमारी जसवाल

डॉ. के.आर. शनमुगम

डॉ. अखिलेश दुबे

श्री मयंक गुप्‍ता

श्री राजेन विद्यार्थी

मुख्य सतर्कता अधिकारी

श्री ए. ज्ञानसेकरन

कंपनी सचिव

श्रीमती एस. शनमुगा प्रिया

यह आईटीआई लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट है, जो दूरसंचार विभाग, संचार मंत्रालय, भारत सरकार के तहत एक सार्वजनिक क्षेत्र उपक्रम है।


अंतिम अद्यतन
12 th मई 2020

Online Visitor: 002